पढ़े ऑपरेशन आल आउट पर और रमजान पर क्या कहा गृहमंत्री ने।

बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड दिया राजनाथ सिंह ने गिनाई उपलब्धिया कहा बीजेपी सरकार में मारे गए सबसे ज्यादा आतंकी, ऑपरेशन आल आउट रहेगा जारी। 
पढ़े ऑपरेशन आल आउट पर और रमजान पर क्या कहा गृहमंत्री ने।

राजनाथ सिंह 1 दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे और योगी आदित्यनाथ  कॉन्फ्रेंस की और की 4 वर्षो के रिपोर्ट भी दिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अनुसार भारत की सेना ने पिछले 4 वर्षो में 619 आतंकियों को मार गिराया है, वही पिछले सरकार में ये आंकड़ा 471 था। सिंह के अनुसार बीजेपी की सरकार जब से आयी है उस वक़्त से आतंकियों का घुशपैठ भी कमा है। पूर्वोत्तर राज्यों में घुशपैठ की संख्या में लगभग 85 प्रतिसत की गिरावट आयी है।

राजनाथ सिंह ने अपने एक बयान में कहा है की "ये सही है आतंकियों से लोहा लेते वक़्त हमारे जवान शहीद  होते है, लेकिन उनकी सहादत को हम पैसो से नहीं आंक सकते क्युकी उन्होंने अपना बलिदान भारत माता की रक्षा के लिए दिया है न की पैसो के लिए। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गृहमंत्री ने कहा की हमने पूरी कोशिश की है की जो जवान सहीद होता है तो उसके परिवार को कोई आर्थिक दिक्कत न हो इसलिए हमने 50 लाख से आर्थिक मदद को बढ़ा कर 1 करोड़ कर दिया।"

राजनाथ सिंह ने बताया की 1997 की तुलना अभी से की जाए तो आतंकी हमलो और नागरिको की मौत में 96 प्रतिसत तक की कमी आयी है, जो की बहुत बरी उपलब्धि है।

राजनाथ सिंह ने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा की हमारी सरकार ने कभी भी जवानो के हाथ को नहीं बांधा और हमेशा उनको इट का जवाब पत्थर से देने को कहा है।

रमजान के बारे में बात करते हुए सिंह ने कहा हमने जवानो का हाँथ नहीं बांधा है अगर कही आतंकी गतिविधि होती है तो जवानो के द्वारा फिर से आल आउट ऑपरेशन शुरू कर दिया जायेगा।
 
वही गृहमंत्री ने नक्सलियों पर बात करते हुए कहा की नक्सली हमलो में भी हमारी सरकार के आने के बाद काफी कमी आयी है। उन्होंने आंकड़ों को बताते हुए कहा की पिछले 4 वर्षो में देश भर में 1481 नक्सली हमले हुए है वही कांग्रेस की सरकार के दौरान ये संख्या 2418 थी। वर्ष 2013 तक नक्सलवाद 76 जिलों में था लेकिन अब ये मात्र 58 जिलों तक सिमट गया है।

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह

भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।
Reactions