17 को कौन लेगा सपथ पढ़े पूरी खबर

आज हम इस लेख में बात करने जा रहे की कांग्रेस और जेडीएस पर क्यों भरी पर रही है बीजेपी। 


एचडी देवगौड़ा ने कैसे फसाया पेंच :
कर्नाटक का नाटक ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। सत्ता के गलियारों से खबर आ रही है की फिर से एक पेच फस गयी है जेडीएस और कांग्रेस के मिलने में, दरअसल खबर आ रही है की जेडीएस के अध्यछ एचडी देवगौड़ा ने अपने बरे बेटे एचडी रवन्ना को कर्नाटक का उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। आपको बता दे कि बिते दिन किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पायी थी इसलिए कांग्रेस ने जेडीएस को बिना किसी शर्त के बहार से समर्थन किया था लेकिन एचडी देवगौड़ा के इस मांग के बाद कांग्रेस और जेडीएस के बिच पेच फसता दिख रहा है।


कांग्रेस के लिए बुरी खबर :
कांग्रेस के लिए बुरी खबर उस वक़्त आयी जब कांग्रेस की बैठक से 25 विधायक गायब थे, वही नवनिर्वाचित एमबी पाटिल बिच में ही बैठक छोर कर बहार आगये थे। एमबी पाटिल ने दावा किया है की कांग्रेस के 6 और विधायक उनके साथ है और समये आने पर वोभी कांग्रेस का साथ छोर देंगे। उधर जेडीएस के बैठक में 2 नवनिर्वाचित विधायक बैठक में नहीं पहुंचे है। जेडीएस के बैठक में जो 2 विधायक नहीं पहुंचे उनका नाम है राजा वेंकटप्पा और वेंकेट राव।

बीजेपी का हाल :
बीजेपी कर्नाटक की सबसे बरी पार्टी रही इस बार के चुनाव में और बहुमत से महज 7 शीट दूर है। विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद यदुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर पहले सरकार बनाने की पेशकश की। बीजेपी की आज बैठक में इसके 104 सारे के सारे विधायक मौजूद थे।  इस लिहाज से देखा जाये तो बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है क्युकी कांग्रेस और जेडीएस के काफी विधायक बागी हो गए है।




अमित सह ने क्या कहा :
कल के रुझान के बाद बाद सबसे बरी पार्टी बीजेपी रही 104 सीटों के साथ लेकिन सरकार नहीं बना पाई, इस पर अमित शाह ने कहा की सरकार हमारी ही बनेगी और यदुरप्पा 17 तारीख को सपथ भी लेंगे।वही अमित शाह ने कांग्रेस पर तंज कशते हुए कहा की कांग्रेस इस बात से काफी खुश है की हमें बहुमत नहीं मिला लेकिन कांग्रेस ये नहीं देख रही है की पिछले बार के मुकाबले उसे 40 से ऊपर शीटों का नुकशान हुआ है।


कुमारस्वामी ने बीजेपी पर लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप :
यदुरप्पा ने सबसे बरी पार्टी होने के आधार पर राज्यपाल से पहले सरकार बनाने की पेशी की जिसके बाद जेडीएस के नेता कुमारस्वामी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए मोदी जी पर काफी गंभीर आरोप लगाए और सीधा निशाना साधा, कुमारस्वामी ने आरोप लगाया की प्रधानमंत्री अपने पद का गलत इस्तेमाल कर रहे है। कुमारस्वामी ने आरोप लगते हुए कहा की मैं और मेरी पार्टी सत्ता नहीं चाहती है।  कुमारस्वामी ने ये भी आरोप लगया की बीजेपी हमारे विधायकों को खरीद रही है जिसमे इन विधायकों को 100 करोड़ रुपये और मंत्रिपद ऑफर किया जा रहा है। कुमार स्वामी ने अपनी बातो को आगे बढ़ाते हुए कहा की जो पैसा विधायकों को दिया जा रहा है वो काला धन है,बीजेपी को इन पैसो से गरीबो की मदद करनी चाहिए न की विधायकों को लालच देना चाहिए।


कांग्रेस की कोशिश :
कांग्रेस भी पूरी कोशिश कर रही है की इसके विधायक न बीके इसलिए पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है और तो और पैसो के लिहाज से कांग्रेस जेडीएस की भी पूर्ण मदद कर रही है। कांग्रेस इस फ़िराक में भी है की बीजेपी के कुछ विधायकों को तोड़ दिया जाये इसके लिए बीजेपी विधायकों को ऑफर भी भेजे जा रहे है लेकिन बीजेपी की बैठक से पता लगता है की बीजेपी का एक भी विधायक बागी नहीं हुआ है।

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह


भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।
Reactions