दलितों द्वारा भारत बंद ने ले ली कुछ मासूमो की जान.


दलितों ने किया प्रदर्शन भारत बंद के कारन कई जगहों पर हुई हिंसा  ,कई लोगो की गयी जान। 




बैंगलोर :
(SC/)ST) ACT पर आये फैसले का विरोध करते हुए दलित समाज ने 2 APRIL को भारत बंद का ऐलान किया है। इसके परिणाम कुछ गलत आ रहे है , मध्यप्रदेश में कई संगठनो के प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया और इसमें 4 लोगो के मरे जाने की खबर आ रही है। भिंड के मचंद में राजवीर महावत , मुरैना में राहुल पाठक तथा 2 अन्य लोगो के मरे जाने की खबर आ रही है। 

बताया जा रहा है की ग्वालियर में हिंसक प्रदर्शन में एक व्यक्ति की मौत के बाद भीड़  बेकाबू हो गयी जिसके बाद पुलिस ने 6 थाना छेत्रो में कर्फ्यू लगा दिया।खबर है की ग्वालियर के  थाटी पुर और गोले का मंदिर में दलित समाज के लोगो ने जम  कर पथराव किया। उपद्रवियों ने पथराव , आगजनी ,गोलीबारी भी की जो की बहुत दुखद है। स्थिति इतनी गंभी हो गई की मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को आपात बैठक बुलानी परी। 

बताया जा रहा है भिंड में भीमसेन के लोगो द्वारा काफी हिंसा की गयी और उसी हिंसा में ,राजवी महावत की  गयी तथा मुरैना में दलित समाज के लोगो ने गोली मर कर हत्या कर दी। इसी बिच मृतक के परिजनों ने कलेक्टर के घर के बाहर सव रख कर घेराव कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमॉटम के लिया सव को ले जाने का कोशिश किया लेकिन विफल रहे। 

भारत बंद ने और भी कई जगहों पर हिंसा का रूप ले लिया था वही मध्यप्रदेश में इसका असर कुछ ज्यादा दिखा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चौहान ने ट्विटर पर ट्वीट कर लोगो से  की एप्पिल की है। 

भारत आईडिया का इस समाचार पर विचार : जो भी  हो रहा है बहुत गलत हो रहा है क्युकी आज भारत के 2 समुदाय के लोग नहीं बल की दो भाई आपस में टकराये है। हमारे विचार से ये जो भी हो रहा है एक सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा है क्युकी अगले साल लोकशभा के चुनाव है और विपक्छ सत्ता को पाने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहती इसीलिए हिन्दुओ को लड़ाया जा रहा है। 

अगर आपको मेरा समाचार  पसन्द  आया हो तो भारत विज़न  के पेज को लाइक करना न भूले तथा हमें आप यूट्यूब पर भी सब्सक्राइब  करके समाचर पा सकते हो जो देश हित में कारीगर हो। 

विशाल कुमार सिंह 
Reactions