क्या है QUAD जिससे डरता है चीन, जाने भारत कि वो ताकत जो चीन को डराती है

जहां पहले तो चीन ने पूरी दुनिया को कोरोना वायरस की महामारी दी तो वही अब इस घटना को छिपाने के लिए चीन अपनी सीमाओं पर घटिया हरकतें कर रहा है और इसी का नजारा बीते दिन भारतीय सीमा पर दिखा। जैसा कि आप सब  जानते हैं कि भारत चीन  सीमा पर चीनी और भारतीय सैनिकों में झड़प हो गई थी। जिसमें चीन के तकरीबन 40 और भारत के तकरीबन 20 सैनिक मारे गए थे। जिसके बाद सरकार हरकत में आई और चाइना को उसके अंदाज में ही भारत की ओर से जवाब दिया गया। लेकिन क्या आपको पता है जो चीन हर किसी को डराता है और परेशान करता है वह खुद QUAD से डरता है।
यानी क्वड्रीलेटरल सिक्टोरिटी डायलॉग. इसमें भारत, जापान, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका शामिल हैं. इसका मकसद है कि एशिया-प्रशांत में शांति स्थापित हो. किसी तरह का युद्ध न हो.इसकी पूरी जानकारी पढ़े और शेयर करें।



यहां पढ़े रिपोर्ट:-













गृह मंत्री ने कहा कि हमारा मन शुद्ध है और हम शुद्ध मन से काम करते हैं. हमने कभी भी धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया है. मैं आज भी देश को बताना चाहता हूं कि CAA में ऐसा कोई भी प्रावधान नहीं है, जो देश के मुस्लिमों की नागरिकता ले सकता हो.शाह ने कहा कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है. कोई भी वहां जा सकता है, लेकिन कोई वहां भड़काने वाले भाषण करेगा तो सरकार को कदम उठाने पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अभी कोई भी वहां जाए हम सबको परमिशन दे रहे हैं. सिर्फ वहां के कुछ नेता कुछ प्रावधानों के तहत अभी नजरबंद हैं.



SC/ST मुद्दे पर कांग्रेस को ठहराया:-
अमित शाह ने कहा कि मैं पूरे देश की जनता और विशेषकर SC/ST समुदाय के अपने भाई-बहनों को बताना चाहता हूं कि ये जो प्रस्ताव सुप्रीम कोर्ट में चर्चा में आया, वो कांग्रेस की उत्तराखंड सरकार ने किया था, भाजपा ने नहीं. आरक्षण के लिए वो स्टैंड कांग्रेस की सरकार का था, भाजपा की सरकार का नहीं.


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions