चीन के साथ युद्ध की भनक, 3 जवान शहीद राजनाथ सिंह ने तीनों सेना अधिकारी के साथ बुलाई बैठक

लाईन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन से विवाद के बाद भारतीय सेना के तीन जाबांजों की मौत के बाद मोदी सरकार एक्शन में आ गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत समेत तीनों सेना के चीफ को तलब किया है. साथ ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ भी मीटिंग चल रही है.गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच पिछले काफी वक्त से लद्दाख सीमा पर विवाद जारी है. सोमवार रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई है. इस झड़प में भारतीय सेना के अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं. ये घटना तब हुई जब सोमवार रात को गलवान घाटी को लेकर दोनों देशों के आर्मी अफसरों के बीच बातचीत हुई थी.



अधिकारी मामले लो शांत कर रहे है :-
भारतीय सेना की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं. दोनों देशों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी इस वक्त इस मामले को शांत करने के लिए बड़ी बैठक कर रहे हैं’.


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions