TV पर एक छोटी सी खबर देखकर पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉन्च कर दी 1.7 लाख करोड़ की योजना

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिस वजह से अब संक्रमित मरीजों की संख्या 3.90 लाख के पार पहुंच चुकी है। इस बीच लॉकडाउन से प्रभावित प्रवासी मजदूरों के लिए पीएम मोदी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरूआत की, जिसका बजट 1.7 लाख करोड़ है। इस योजना के तहत देश के 6 राज्यों के 116 जिलों में प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की कोरोना महामारी से लड़ाई में अहम भूमिका बताई। साथ ही उनकी जमकर तारीफ की।


क्या कहा मोदी जी ने :-
पीएम मोदी ने कहा कि मैंने मीडिया में उन्नाव जिले की एक खबर देखी थी, जिसमें एक क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन हुए श्रमिकों ने अपने कौशल का इस्तेमाल करते हुए रंगाई-पुताई कर उस स्कूल का हुलिया बदल दिया। उससे मुझे आइडिया मिला, वहीं से इस योजना (गरीब कल्याण रोजगार अभियान) का जन्म हुआ। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज में किसानों की फसल रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज बनें, किसानों को सीधे बाजार से जोड़ा जाए, इसके लिए भी 1 लाख करोड़ के निवेश की घोषणा की गई है। जब किसान बाजार से जुड़ेगा, तो फसल को ज्यादा दामों पर बेचने के रास्ते भी खुलेंगे।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions