गुजरात में बदला राज्यसभा चुनावों का गणित, वोटिंग से पहले कांग्रेस को बरा झटका, पढ़े रिपोर्ट

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. गुरुवार को कांग्रेस के दो विधायकों ने पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों का कहना है कि कर्जन विधायक अक्षय पटेल ने इस्तीफा दे दिया है और कपराडा के विधायक जीतू चौधरी अब पार्टी के संपर्क में नहीं हैं. कांग्रेस का मानना है कि उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अपुष्ट खबरें हैं कि एक और विधायक भी इस्तीफा दे सकते हैं.अगर दो विधायकों के इस्तीफे की बात मान कर चलें तो राज्य में फिलहाल कांग्रेस के पास 66 विधायक हैं. इससे पहले मार्च में गुजरात कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 68 हो गई थी. अब दो और कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है.



कब होगी वोटिंग :-
गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं. इन चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस मुरली कृष्ण के मुताबिक 19 जून को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे के बीच मतदान की प्रक्रिया होगी. जिसके बाद शाम पांच बजे से मतों की गिनती शुरू की जाएगी.


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions