Google ने बताया, Remove China App और Mitro App को Play Store से क्यों हटाया

Google ने 'Play Store' से 'Remove China App' को हटाने के एक दिन बाद गुरुवार को कहा कि उसकी नीति के तहत ऐसे App स्वीकार्य नहीं हैं, जो अन्य एप को हटाने की पैरवी करते हों।



Google ने एक बयान में बताया कि उसने हाल ही में Play Store से कई ऐसे एप हटाए हैं, जो उसकी नीति का उल्लंघन करते हैं। उसने कहा कि हाल में एप को हटाने के मामलों पर विशेषकर भारत में काफी ध्यान गया, ऐसे में उसने अपनी कार्रवाई पर यह स्पष्टीकरण जारी करना जरूरी समझा है।

हालांकि गूगल ने स्पष्टीकरण में 'Remove China App' और 'Mitro' को प्ले स्टोर से हटाए जाने का जिक्र नहीं किया। 'रिमूव चाइना एप्स एंड्रॉयड स्मार्टफोन से चीन के गेमिंग एप और अन्य सॉफ्टवेयर एप को हटाने में मदद करता है। 'मित्रों एप को टिक टॉक का भारतीय विकल्प बताया जा रहा था। ये दोनों एप हाल ही में प्ले स्टोर से गायब हो गए। प्ले स्टोर से हटने से पहले इन दोनों एप को भारत में लाखों बार डाउनलोड किया गया था। 

गूगल प्ले के उपाध्यक्ष समीर सामंत ने इस बारे में कहा कि जब कोई एप अन्य एप को हटाने की पैरवी करता है या इस तरह की हरकतों को बढ़ावा देता है, तो गूगल इसे डेवलपरों और उपभोक्ताओं के अपने समुदाय के हितों के प्रतिकूल मानती है। उन्होंने इससे पहले इस सप्ताह कहा था कि एक वीडियो एप को तकनीकी नीति के कई उल्लंघन के कारण प्ले स्टोर से हटाया गया है।

ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions