आज से दिल्ली में नई रैपिड एंटीजन विधि से कोरोना जांच होगी, केंद्र ने फीस घटाकर 2400 रु. की

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच बुधवार को केंद्र सरकार की ओर से लोगों को राहत मिली। गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर यहां कोरोना जांच फीस घटाकर 2400 रुपए की गई। गृह मंत्रालय ने कहा है कि गुरुवार से राजधानी में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) से अप्रूव नई रैपिड एंटीजन विधि के जरिए टेस्टिंग शुरू होगी। इसके नतीजे जल्दी मिलेंगे।



क्या कहना है मंत्रालय प्रवक्ता का :-
शाह ने दिल्ली के हालात पर उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अमित शाह के साथ बैठक की थी। जिसमें उन्होंने कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाने और इसकी फीस घटाने पर फैसला लेने के लिए हाईलेवल कमेटी बनाई थी। जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी शामिल थे।मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, दिल्ली में ज्यादा टेस्टिंग और उनके नतीजे जल्द मिल जाएं, इसके लिए नई रैपिड एंटीजन विधि से जांच की जाएगी। जांच की नई व्यवस्था में दिल्ली को प्राथमिकता दी गई है। इसके लिए राजधानी के अलग-अलग हिस्से में 169 सेंटर बनाए गए।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions