महाभारत में भीष्म पितामह के पीछे दिखने वाली कूलर की क्या है सच्चाई

अभी पूरे दुनिया में कोरोना का कहर चल रहा है, और इसके कहर को देखते हुए अलग-अलग देशों के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति अपने देश में लॉक डाउन लगा रखा है। भारत में भी लॉकडाउन 2.0 चल रहा है वही इस लॉक डाउन में कुछ लोग घर में कैद होकर नई नई चीजें सीख रहे हैं तो कुछ लोग अपने खाली दिमाग में शैतान को पालते हुए अपने ही धर्म संस्कृति का मजाक उड़ाते हुए मेम्स बना रहे हैं। जैसा की आप सबको पता है सरकार ने लोगों के लिए 90 के दशक के सीरियल्स जैसे महाभारत रामायण फिर से दूरदर्शन पर प्रसारित किया है, लेकिन कुछ बद दिमाग लोग इन सीरियल से छोटे-छोटे कट निकालकर उस पर मजाक बना रहे हैं इसी कड़ी में एक शख्स ने तो बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ के एक सीन में ‘कूलर’ खोज लिया। 



90 के दशक के सीरियल्स का लोग बना रहे है मजाक ::-
दरअसल 90 के दशक का एक प्रचलित महाभारत सीरियल दूरदर्शन पर प्रसारित किया जा रहा है और लोग हर एक सीन को बड़ी बारीकी से देख रहे हैं। इसी कड़ी में एक शख्स ने बी आर चोपड़ा की महाभारत के एक सीन में कूलर का दृश्य खोजते हुए उसका स्क्रीनशॉट लेकर इंटरनेट पर डाल दिया, जिसके बाद लोगों ने इस पर तरह-तरह के मिम बनाने शुरू कर दिए और तरह तरह की टिप्पणी भी शुरू कर दी, जैसे भीष्म पितामह कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं मारो मुझे। लेकिन जब हमने इसकी सच्चाई पता लगाई तो पता चला कि यह स्क्रीनशॉट एडिट किया हुआ है।



अब मेम्टो का बन रहा है मजाक :-
आपको बता दें कि जिस तस्वीर को वायरल किया जा रहा है उसमें भीष्म पितामह यानी मुकेश खन्ना के पीछे डेजर्ट कूलर जैसा कुछ नजर आ रहा है और इसी को लेकर तरह-तरह के मजाक बनाए जा रहे हैं। आप तस्वीर में साफ-साफ देख सकते हैं कि ओरिजिनल तस्वीर में कूलर नहीं बल्कि दरबार के पिलर की डिजाइन है।





ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions