देश में बदल रहा है कोरोना वायरस का असर जाने अब तक के आंकड़े

जो बीमारी चाइना से फैली थी वह चाइना में अपने अंतिम चरण पर है या फिर कर सकते हैं खत्म हो चुकी है, लेकिन इस बीमारी की चपेट में बड़े-बड़े देशा आ चुके हैं उसमें से एक भारत भी है।देश में कोराना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।अगर हम पिछले 24 घंटों की बात करे तो कुल 999 मामले कोराना के सामने आए है, जिसमें 37 मरीजों की मौत हो गई है। इस हिसाब से देश में कोराना के कुल मामले 19984 हो गए हैं,जिसमें 15474 के एक्टिव केस है, 3869 मरीज ठीक हो चुके हैं और 640 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। 



पिछले 24 घंटों में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 705 रही:-
पिछले 24 घंटों में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 705 रही, ये अब  तक की स्वस्थ होने वाली पिछले 24 घंटों में सबसे बड़ी संख्या है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है, स्वस्थ होने वाले मरीजों कि संख्या का प्रतिशत 14.75 से बढ़कर 17.48 हो गया है। लव अग्रवाल ने बताया कि  देश में 61 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 14 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है। 


दो दिनों के लिए रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं ::-
ICMR  यानी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद  के आर. गंगाखेड़कर ने बताया है कि राज्यों को दो दिनों के लिए रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं करने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि रिजल्ट में बहुत भिन्नताएं आ रहीं थीं।जिसके चलते ऑन ग्राउंड टीमों द्वारा किट परीक्षण के बाद 2 दिनों में एडवाइजरी जारी की जाएगी।उन्होंने बताया कि 4,49,810 सैंपलों का अब तक टेस्ट किया जा चुका है। कल 35,852 सैंपलों का टेस्ट किया गया जिनमें से 29,776 नमूनों का टेस्ट 201 ICMR नेटवर्क लैब में और बाकी 6,076 सैंपलों का टेस्ट 86 निजी प्रयोगशालाओं में किया गया।


ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Reactions