Engहिंदी

Get App

हम राजनीती एवं इतिहास का एक अभूतपूर्व मिश्रण हैं.हम अपने धर्म की ऐतिहासिक तर्क-वितर्क की परंपरा को परिपुष्ट रखना चाहते हैं.हम विविध क्षेत्रों,व्यवसायों,सोंच और विचारों से हो सकते हैं,किन्तु अपनी संस्कृति की रक्षा,प्रवर्तन एवं कृतार्थ हेतु हमारा लगन और उत्साह हमें एकजुट बनाये रखता है.हम आपके विचारों के प्रतिबिंब हैं,आपकी अभिव्यक्ति के स्वर हैं,हम आपको निमंत्रित करते हैं,अपने मंच 'BharatIdea' पर,सारे संसार तक अपना निनाद पहुंचायें.

कोरोना वायरस का असर आईआईटी रुड़की ने 9 छात्रों को आइसोलेशन में रखा,पढ़े पूरी खबर

समाचार के मुख्य बिंदु :-

कोरोना वायरस (corona virus) होने के शक में आईआईटी रुड़की (IIT Roorke) ने 9 छात्रों को आइसोलेशन में रखा.कोरोना वायरस होने के शक में आईआईटी रुड़की ने एक विदेशी और आठ भारतीय छात्रों को 14 दिन के लिए एक गेस्ट हाउस में आइसोलेशन में रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि ये सभी छात्र हाल ही में विदेश (abroad) से लौटे हैं। संस्थान के निदेशक ए.के. चतुर्वेदी ने कहा है कि कैंपस में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं है।आपको बता दे की चीन के वुहान (Wuhan, China ) से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Coronavirus disease - COVID-19) 123 देशों में पहुंच गया है.इसके संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 6000 को पार कर गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. दुनिया भर की सरकारें कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने पर ध्यान दे रही हैं. जानकारों का कहना है इसके संक्रमण को फैलने से रोककर ही इसे काबू में किया जा सकता है. इसके लक्षणों को पहचानकर ही कोरोना वायरस की बेहतर तरीके से रोकथाम की जा सकती है.





ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
  





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


Breaking News
Loading...
Scroll To Top