• ताज़ा खबर

    आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट टीम रैंकिंग, भारतीय टीम को मिला ये स्थान




    आईसीसी ने रैंकिंग को अपडेट किया है, जिसमे भारतीय टीम मजबूती के साथ नंबर-1 पर बनी हुई है. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था. जिसके चलते भारतीय टीम के रेटिंग पॉइंट्स का फायदा हुआ और उसने मजबूती के साथ अपना नंबर-1 का स्थान बरकरार रखा है. बता दें, कि भारतीय टीम पिछले तीन साल से लगातार नंबर-1 के पायदान पर बनी हुई है. लगातार भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है.




    अफगानिस्तान की टीम ने भी बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 224 रन के बड़े अंतर से हराया था.

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस , हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की अपडेट रैंकिंग में मिला है. उन्हें आईसीसी रैंकिंग में कुल 55 अंक दिए गए है. वहीं एशेज सीरीज के 2-2 के बराबर परिणाम से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग पर कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ा है.बता दें, कि भारतीय टीम के बाद आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम हैं. न्यूजीलैंड के फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में 109 पॉइंट्स हैं. इसके बाद तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम 108 अंक के साथ है.




    वहीं चौथे स्थान पर इंग्लैंड की टीम 105 अंको के साथ हैं, तो वहीं पांचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 98 अंको के साथ बनी हुई हैं. श्रीलंका की टीम छठे, तो पाकिस्तान की टीम 7वें स्थान पर हैं. श्रीलंका के 95 पॉइंट्स है, तो पाकिस्तान के 84 पॉइंट्स है.

    8वें नंबर पर वेस्टइंडीज की टीम 80 अंको के साथ है. वहीं 9वें स्थान पर बांग्लादेश की टीम 61 अंको के साथ है. बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच जीतने वाली अफगानिस्तान की टीम भी टॉप-10 में आ गई है. उनके 55 अंक है. 11वें स्थान पर जिम्बाब्वे 16 अंको के साथ है. वहीं आयरलैंड की टीम 12वें स्थान पर है, लेकिन उनके पास अब तक कोई अंक नहीं है.



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।