• ताज़ा खबर

    रानू मंडल को गाने का मौका देने वाले हिमेश रेशमिया की कमाई जान आपकी होश उड़ जाएगी.




    इन दिनों इंटरनेट सेंसेशन बनी 'रानू मंडल' को अपने आने वाली फिल्म 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' का गाना 'तेरी मेरी' गाने का मौका दे कर बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड स्टार हिमेश रश्मियां सुर्खियों पर बने हुए है। इस गाने के लिए हिमेश ने रानू मंडल को 6 लाख रुपए भी दिए है। हर कोई हिमेश के इस दरियादिली के लिए उनकी तारीफ कर रहा है। तो चलिए इस दानवीर स्टार की कुल संपत्ति के बारे में हम आज आप सभी को इस पोस्ट में बताएंगे।

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस , हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    हिमेश रेशमिया ने बॉलीवूड में एक संगीत निर्देशक के रूप में अपना कैरियर शुरू किया था, लेकिन जल्द ही इन्होंने खुद को एक गायक और एक अभिनेता के रूप में खुद को लॉन्च किया। फिल्मों में खुद को मुख्य अभिनेता के रूप में लॉन्च करने के लिए हिमेश ने काफी रकम खर्च किया है, उनमें से एक फिल्म "द एक्सपोज" इसका उदाहरण है।


    45 वर्ष के हो चुके हिमेश का जन्म मुंबई में हुआ था, हालाँकि उनका परिवार मूल रूप से गुजरात के डूंगर नामक गाँव से था। उनके पिता, विपिन रेशमिया पेशे से संगीतकार हैं। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई से की और अपने पिता की इच्छाओं को पूरा करने के लिए संगीत में अपना करियर बनाने का फैसला किया, पर 11 साल की उम्र में उनके बड़े बेटे की मौत से हिमेश पूरी तरह से बिखर गए थे।





    बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए सलमान खान ने हिमेश की काफी ज्यादा मदद की है। हिमेश रेशमिया ने अपने कैरियर की शुरुआत एचआर एंटरप्राइजेज नामक एक प्रोडक्शन हाउस से की थी, उन्हें 2003 में सलमान खान की मदद से "तेरे नाम" से बॉलीवुड में ब्रेक मिला और फिल्म को एक बड़ी संगीत सफलता मिली।

    हिमेश ने अपने करियर की पहली कमाई एक म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में की, उसके बाद प्लेबैक सिंगिंग और कुछ बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया, हालांकि उनमें से कोई भी बड़ी सफलता नहीं थी। इनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वो करीब 4 मिलियन डॉलर है। इन्हें प्रति फिल्म 10 करोड़ का भुगतान किया जाता है। हिमेश भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले गायक हैं।



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।