• ताज़ा खबर

    जानिए अगर पाकिस्तान को करना है सेमीफइनल में प्रवेश तो कितने रनों से देनी होगी BAN को मात




    नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम बात करेंगे पाकिस्तान के बारे ने की आखिर किस स्थिति में पाकिस्तान भारत के साथ सेमीफाइनल में भीड़ सकता है और कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है ।

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    विश्व कप-2019 के 41वें मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है । इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं।इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान की मुश्किल बढ़ा दी हैं।

    अगर पाकिस्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करता है तो सेमीफाइनल में प्रवेश पाने के लिए बांग्लादेश को 316 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा। लिहाजा यह काफी मुश्किल भरा काम होगा पाकिस्तान के लिए। पाकिस्तान पॉइंट टेबल में 9 अंक के साथ 5वें स्थान पर है। जहाँ पाकिस्तान का नेट रन रेट -0.792 है वहीँ न्यूजीलैंड का रन रेट +0.175 है। दोनों टीमों के बीच 0 .617 रन रेट का अंतर है। इस नेट रन रेट से आगे निकलने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में 316 रनों के बड़े अंतर से मैच को जीतना होगा।





    ऑस्ट्रेलिया 14 अंको के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ होना है। अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत जाती है , तो वह है 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम रहेगी। दूसरी ओर भारतीय टीम अगर अपना अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ जीत जाती है तो उस स्थिति में 15 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर रहने की संभावना है।लिहाजा इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से एक टीम चौथे स्थान पर रहेगी।



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।