• ताज़ा खबर

    जानें कौन हैं ओम बिड़ला? पीएम मोदी ने उन पर कैसे खेला सबसे बड़ा दांव लोकसभा का अध्यक्ष बना के ?




    नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम बात करेंगे मोदी जी के उस चाल के बारे में जो उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के लिए चला है ।

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    बीजेपी ने ओम बिड़ला को लोकसभा का नया अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। ओम राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद हैं। वह मंगलवार (18 जून) को नामांकन दाखिल करेंगे। माना जा रहा है कि ओम बिड़ला के नाम की घोषणा करके पीएम मोदी ने लोगों को चौंका दिया है। बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने 7 बार के सांसद वीरेंद्र कुमार को लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया था। वीरेंद्र कुमार ने सोमवार को लोकसभा के सदस्यों को शपथ दिलाई थी।

    कौन हैं ओम बिड़ला
    राजस्थान के कोटा से वर्तमान सांसद ओम बिड़ला 3 बार राजस्थान विधान सभा के सदस्य भी रह चुके हैं। तब वह कोटा साउथ विधान सभा सीट से चुनाव लड़ते थे। बता दें कि ओम बिड़ला सामाजिक कार्यों के लिए कोटा में काफी मशहूर हैं। वह सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।




    राजस्थान सरकार में किए थे यह कारनामे: राजस्थान में वसुंधरा राजे की सरकार के दौरान ओम बिड़ला संसदीय सचिव बनाए गए थे। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान गरीब, असहाय, गंभीर मरीजों को राज्य सरकार के माध्यम से 50 लाख की वित्तीय सहायता दिलाई थी। वहीं, अगस्त 2004 के दौरान कोटा के बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के साथ-साथ उन्होंने राहत अभियान में राहत दल का नेतृत्व भी किया था।



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।