• ताज़ा खबर

    आज सुबह की 10 बरी खबरे आपको जरूर पढ़नी चाहिए 15/06/2019




    नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम आज सुबह की 10 बरी खबरों पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

    समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



    1.शिखर पर पहुंचना बाकी, केरल और पश्चिम बंगाल है अगला पड़ाव: शाह
    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की बैठक में कहा है कि केरल और पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में सरकार बनाने पर ही पार्टी शिखर पर पहुंचेगी। बतौर शाह, दक्षिण के तीन राज्यों- तमिलनाडु, केरल और आंध्रप्रदेश में एक भी सीट न जीतने वाली बीजेपी को वहां भी अपना विस्तार करना होगा और लोगों को जोड़ना होगा।

    2.केरल सीएम पर 'आपत्तिजनक' कमेंट को लेकर 119 पर केस, विपक्ष ने यूपी सीएम से की तुलना
    केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के खिलाफ सोशल मीडिया पर 'आपत्तिजनक' टिप्पणी करने को लेकर पिछले तीन साल में 119 लोगों पर केस दर्ज किए गए हैं। इसकी आलोचना करते हुए विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, "केरल में जो भी हो रहा है वो उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार में हो रही चीज़ों जैसा ही है।


    3.आंध्र प्रदेश के विधायक ने ईश्वर की जगह ‘सीएम जगनमोहन’ के नाम पर ली शपथ
    वाईएसआर कांग्रेस के विधायक के. श्रीधर रेड्डी ने बुधवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के नाम पर शपथ ली। हालांकि, प्रोटेम स्पीकर द्वारा सदन के नियमों का पालन करने को कहने पर उन्हें दोबारा ईश्वर के नाम पर शपथ लेनी पड़ी। श्रीधर ने कहा, "मैं अपने नेता को अपना भगवान मानता हूं तो उसमें क्या गलत है।

    4.जिन लोगों ने मेहनत नहीं की, उनका मैं पता करूंगी: पार्टी वर्कर्स से प्रियंका
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "सच्चाई कड़वी है लेकिन रायबरेली में कांग्रेस की जीत सोनिया गांधी और जनता की जीत है।" उन्होंने कहा, "आपको पता है किन लोगों ने मेहनत से काम किया, और जिन लोगों ने नहीं किया, उनका मैं पता कर लूंगी...उनकी यूपी कांग्रेस में जगह नहीं है।


    5.अल्पसंख्यकों के अधिक वोट नहीं मिले लेकिन जितने मिले वे मेरे लिए आशीर्वाद: वरुण
    बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत (उत्तर प्रदेश) में कहा है, "मुझे अल्पसंख्यक समुदाय के अधिक वोट नहीं मिले लेकिन अल्पसंख्यक समुदाय के जिन लोगों ने मुझे वोट दिया, यह मेरे लिए आशीर्वाद है।" उन्होंने कहा कि वह सभी के लिए काम करेंगे और अब 30-40 साल पीलीभीत छोड़कर चुनाव लड़ने कहीं नहीं जाएंगे।

    6.प्रियंका से की है 2022 में यूपी की सीएम उम्मीदवार बनने की अपील: कांग्रेस नेता
    यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को रायबरेली (उत्तर प्रदेश) में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने बताया कि बैठक में नेताओं ने प्रियंका से 2022 में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने की अपील की। मिश्रा ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाएगी।


    7.दिल्ली सीएम से मिलीं शीला, कहा- बिजली के फिक्स्ड चार्ज में हुई बढ़ोतरी वापस हो
    दिल्ली में पानी व बिजली की समस्या को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और पार्टी के अन्य नेताओं ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। कांग्रेस नेता हारून यूसुफ ने बताया कि शीला ने बिजली के फिक्स्ड चार्ज में की गई बढ़ोतरी वापस लेने की मांग की और मुख्यमंत्री ने बढ़ोतरी वापस लेने का आश्वासन दिया।

    8.कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में आना चाहते हैं: गोवा बीजेपी अध्यक्ष
    गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने बुधवार को दावा किया कि राज्य के दस कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की इच्छा ज़ाहिर की। बतौर तेंदुलकर, बीजेपी ने यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया क्योंकि विधानसभा में उसके पास पर्याप्त बहुमत है। वहीं, गोवा कांग्रेस के प्रमुख गिरीश चोडणकर ने इस दावे पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया।

    9.मदरसों में गोडसे की फितरत और प्रज्ञा ठाकुर जैसी शख्सियत पैदा नहीं होती: आज़म खान
    केंद्र द्वारा मदरसों में मुख्यधारा के विषयों को पढ़ाए जाने के ऐलान पर समाजवादी पार्टी नेता आज़म खान ने कहा है कि मदरसों में नाथूराम गोडसे की फितरत और प्रज्ञा सिंह ठाकुर जैसी शख्सियत पैदा नहीं होती है। उन्होंने कहा, "पहले (सरकार) ऐलान करें कि गोडसे के विचारों को बढ़ावा देने वाले लोगों को लोकतंत्र का दुश्मन करार दिया जाएगा।

    10.शाह के रोड शो के दौरान तोड़ी गई थी विद्यासागर की मूर्ति, अब ममता ने दोबारा लगवाई
    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान पश्चिम बंगाल के विद्यासागर कॉलेज में तोड़ी गई समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दोबारा स्थापित कर दिया। इसका अनावरण करने से पहले ममता ने लंबा मार्च भी निकाला। इस मूर्ति को तोड़ने का आरोप बीजेपी और टीएमसी ने एक-दूसरे पर लगाया था।



    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।