• ताज़ा खबर

    मिलिए देश के होम मिनिस्टर कि खूबसूरत होम मिनिस्टर से, और जाने इनकी दिलचस्प कहानी ?





    देश के नए गृहमंत्री अमित शाह का जन्म सन 1964 में मुंबई के एक संपन्न गुजराती जैन परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम अनिलचन्द्र शाह और माता का नाम कुसुमबा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 6 बहनों के बीच एकलौते भाई हैं। 23 साल की उम्र में अमित शाह का विवाह साल 1987 में सोनल शाह के साथ हुआ था। शादी से पहले ही अमित शाह और नरेंद्र मोदी एक दूसरे के साथ आरएसएस में काम किया करते थे। रिपोर्ट के मुताबिक, उस समय अमित शाह की उम्र 18 और नरेन्द्र मोदी की उम्र 30 वर्ष थी।आज मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और अमित शाह गृहमंत्री। अमित शाह ने मोदी को प्रधानमंत्री पद तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में एक बार फिर से अमित शाह ने अपनी रणनीतियों का लोहा मनवाया है। इसलिए आज हम अमित शाह के जीवन से जुड़ी वो बात आपके सामने रखने जा रहे हैं जिसके बारे में ज्यादा लोगों का मालूम नहीं है। आज हम आपको अमित शाह की पत्नी सोनल शाह के बारे में बताने जा रहे हैं।




    चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में दी गई जानकारियों के मुताबिक, अमित शाह के पास कुल 34.31 करोड़ रुपये संपत्ति है। अमित शाह के हलफनामे के अनुसार उनके पास जहां 26.47 करोड़ रुपये की संपत्ति है तो वहीं उनकी पत्नी के पास 7.83 करोड़ की संपत्ति है। लेकिन, अमित शाह की पत्नी की संपत्ति में आगे और अधिक इजाफा होने की बातें भी कुछ अरसा पहले मीडिया की सुर्खियों में रही थीं।





    आपको बता दें कि साल 2017 में रिपोर्ट सामने आई थी जिसके अनुसार अमित शाह की सालाना आय 43.68 लाख रुपये है, लेकिन यहां चौकाने वाली बात ये हैं कि उनकी पत्नी की कमाई करीब 1.05 करोड़ रुपये है। यानि कमाई के मामले में वो अमित शाह से कहीं आगे हैं।