Engहिंदी

Get App

हम राजनीती एवं इतिहास का एक अभूतपूर्व मिश्रण हैं.हम अपने धर्म की ऐतिहासिक तर्क-वितर्क की परंपरा को परिपुष्ट रखना चाहते हैं.हम विविध क्षेत्रों,व्यवसायों,सोंच और विचारों से हो सकते हैं,किन्तु अपनी संस्कृति की रक्षा,प्रवर्तन एवं कृतार्थ हेतु हमारा लगन और उत्साह हमें एकजुट बनाये रखता है.हम आपके विचारों के प्रतिबिंब हैं,आपकी अभिव्यक्ति के स्वर हैं,हम आपको निमंत्रित करते हैं,अपने मंच 'BharatIdea' पर,सारे संसार तक अपना निनाद पहुंचायें.

विवादों में फंसा केशव प्रशाद मौर्य का योगा कार्यक्रम, हो सकती है बड़ी करवाई ।




नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम बात करने वाले है केशव प्रशाद मौर्य के बारे में जिनका योगा कार्यक्रम विवादों में फंस गया है ।

समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 


पांचवा अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस देश भर में मनाया गया योगा । योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या अपने गृह जनपद प्रयागराज में हजारों लोगों के साथ योगाभ्यास कार्यक्रम में शिरकत किया । लेकिन डिप्टी सीएम का योगाभ्यास कार्यक्रम शाम होते-होते विवादों में घिर गया और सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।दरअसल केशव प्रसाद मौर्य शहर के पंडित मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में योगा दिवस पर पहुंचे थे । जिस मंच पर बैठकर केशव प्रसाद मौर्य योग कर रहे थे उस पर दो एयर कंडीशनर पर एक कूलर लगाया गया था । जबकि स्टेडियम में मौजूद हजारों लोगों सुबह से प्राकृतिक मौसम के बीच योगा कर रहे थे।

सोशल मीडिया पर केशव प्रसाद मौर्य की तस्वीर वायरल हुई, और लोगों ने खूब तंज कसे इसमें खास बात रही कि केशव प्रसाद मौर्य ने जिस कार्यक्रम में एसी और कूलर के बीच योगा किया वह पूरी तरह सरकारी आयोजन था। इसे जिला प्रशासन ने आयोजित कराया था ,इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी सीडीओ अरविंद कुमार सिंह थे। हालांकि मंच पर डिप्टी सीएम के साथ कमिश्नर डॉ आशीष गोयल जिला अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, एडीजी जोन साबत और बीजेपी के महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता भी मौजूद थे।




योगा दिवस पर शहर भर के अलग-अलग स्थानों पर योग के कार्यक्रम आयोजित किए गए हजारों लोगों ने आज इस में सहभागिता की।सुबह का अच्छा मौसम लोगों को घर घरों से निकलने पर मजबूर कर दिया ।लेकिन आयोजन से जुड़े अफसरों की एसी और कूलर की व्यवस्था लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

 हालाकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में अधिकारियों का एसी का प्रेम पहली बार देखने को नहीं मिला है। इसके पहले बीते साल प्रयागराज में दलित के घर खाना खाने के बाद गांव में रात बिताने के दौरान भी एसी लगवाया गया था। इस मामले में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को सस्पेंड भी किया गया था। देखना होगा की अब केशव प्रसाद मौर्या किस अधिकारी पर गाज गिराते है।



आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 



Breaking News
Loading...
Scroll To Top