• ताज़ा खबर

    बीजेपी के इस बरे नेता का हुआ निधन, बीजेपी ही नहीं कांग्रेस में भी छाया शोक की लहर।




    भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता का बुधवार को निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन की खबर से भाजपा ही नहीं कांग्रेस भी शोक में डूब गई। जिन भाजपा नेता का निधन हुआ वो उत्तराखंड के बड़े नेता था और पिथौरागढ़ के रहने वाले थे। उत्तराखंड सरकार में संसदीय कार्य और वित्त मंत्रालय के अलावा उनके पास कई महत्वपूर्ण विभागों का प्रभार था।




    भारतीय जनता पार्टी के जिस नेता का निधन हुआ उनका नाम प्रकाश पंत था। वो उत्तराखंड में वित्त मंत्री के पद पर थे और बुधवार को अमेरिका से उनके निधन की खबर आई। उनकी उम्र अभी 58 साल थी और उनको फेफड़े संबंधी बीमारी हो गई थी जिसका वो अमेरिका में इलाज करवा रहे थे। हालांकि इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया।





    प्रकाश पंत के निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शोक में डूब गए। उन्होंने ट्विटर पर अपना शोक जताया। उन्होंने लिखा कि भाजपा को मजबूती प्रदान करने वाले प्रकाश पंत के निधन से पार्टी को निजी क्षति हुई है। उन्होंने पंत के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। वहीं कांग्रेस में भी इस खबर से शोक छा गया। राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत ने ट्विट किया कि प्रकाश पंत के निधन से मन दुखी हो गया। उनका ऐसे चला जाना खल गया। वो बहुत होनहार नेता थे। वहीं उत्तराखंड कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी उनके निधन पर शोक जताया।