• ताज़ा खबर

    अमित शाह और निर्मला सीतारमन के केंद्रीय मंत्री बनते ही लगा झटका, 2 घटनाओं ने डाला परेशानी में ।




    सबसे पहले अगर नए गृहमंत्री अमित शाह की बात की जाए तो उन्हें गृह मंत्रालय दिए जाने का ऐलान हुआ ही था कि उधर जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आने लगीं. जम्मू-कश्मीर के त्राल में शुक्रवार को आतंकी हमला हुआ है. यहां सीआरपीएफ की 180 बटालियन के कैंप के पास आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें 2 आतंकियों को ढेर किया गया.




    शुक्रवार को ही J-K के किश्तवाड़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच में मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया जबकि दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. इसके अलावा जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में भी शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.इस लिहाज से देखा जाए तो अमित शाह का कश्मीर पर कैसा रुख होगा और इसको वो कैसे संभालेंगे देखने वाली बात होगी ।





    दूसरी तरफ वित्त मंत्रालय का पदभार संभालने वाले निर्मला सीतारमण के सामने भी पहले ही दिन चुनौती सामने आ गई. आज जीडीपी विकास दर और बेरोजगारी दर के आंकड़े सामने आए. दोनों ही आंकड़े निराशाजनक रहे. वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की संवृद्धि दर पिछले साल की समान अवधि से घटकर 5.8 फीसदी रह गई है. वित्त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही में देश की जीडीपी विकास दर 7.7 फीसदी थी.