• ताज़ा खबर

    सपा को एक और बरा झटका, आजम खान ने दिया इस्तीफा पढ़े पूरी खबर ।




    लोकसभा चुनाव 2019  में भारी मतों से रामपुर से जीत हासिल करने वाले आजम खान और प्रतापगढ़ से अपना दल के विधायक संगम लाल गुप्ता ने सांसद चुने जाने के बाद विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी हो कि आजम खान ने सपा उम्मीदवार के रूप में रामपुर संसदीय सीट से फिल्म अभिनेत्री व भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा को हराया था।वहीं संगम लाल गुप्ता को प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया था। उन्होंने बसपा के अशोक त्रिपाठी को हराया। दोनों विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र भिजवा दिया है। दोनों ही सदस्य विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष त्यागपत्र लेकर स्वयं उपस्थित नहीं हुए। उनसे पुष्टि करने के बाद इस्तीफे स्वीकार किए जाएंगे।




    आगरा उत्तरी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में विजयी रहे भाजपा के पुरुषोत्तम खंडेलवाल को विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में शपथ दिलाई। आगरा उत्तरी से विधायक जगन प्रसाद गर्ग के निधन के बाद वहां उपचुनाव कराया गया था। विधानसभा अध्यक्ष ने खंडेलवाल को संविधान व विधानसभा कार्य संचालन नियमावली की पुस्तकें भेंट कीं। इस मौके पर मंत्री आशुतोष टंडन, डॉ. एसपी सिंह बघेल और प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे खास तौर पर उपस्थित रहे।




    आजम खान रामपुर विधानसभा से नौ बार विधायक रह चुके है। इस बार विधायक रहते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अभिनेत्री जया प्रदा के सामन चुनाव लड़ा। इसमें आजम खान ने जया प्रदा को हराकर करीब एक लाख से भी ज्यादा वोटों से अपनी जीत दर्ज की। जया प्रदा को रामपुर लोकसभा सीट से हराकर आजम खान पहली बार सांसद चुने गये। इस चुनाव में जया प्रदा को 448630 वोट मिले थे। जबकि गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में उतरे आजम खान को 559018 वोट मिलें थे। अब उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।