• ताज़ा खबर

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद इन 4 नेताओं में से एक बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष, चौथा है रेस में सबसे आगे ?



    1.कैप्टन अमरिंदर सिंह

    अमरिंदर सिंह वर्तमान में पंजाब के मुख्यमंत्री हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद अमरिंदर सिंह अपना गढ़ बचाने में कामयाब रहे। उनके नेतृत्व में पार्टी ने पंजाब में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी राजनीतिक कुशलता और सूझ-बूझ के चलते उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान दी जा सकती है।

    2. युवा नेता सचिन पायलट
    पार्टी के युवा चेहरा सचिन पायलट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी रहे हैं। वहीं राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने उनके नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया। कुशल राजनीतिज्ञ होने के चलते सचिन पायलट को भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सौंपी जा सकती है।




    3. ज्योतिरादित्य सिंधिया


    ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। वह पार्टी के बड़े नेता और राहुल के करीबी माने जाते हैं। पिछले साल सिंधिया और कमलनाथ के नेतृत्व में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने शानदार जीत हासिल की थी। ऐसे में अगर राहुल गांधी इस्तीफा देते हैं तो ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।


    4. शशि थरूर

    चौथे और सबसे दमदार नेता हैं- शशि थरूर। शशि थरूर केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए। वह एक कुशल वक्ता और कुशल राजनीतिज्ञ हैं। ऐसे में उन्हें भी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान दी जा सकती है।





    हमारे फेसबुक पेज को भी जरूर लाइक करे।