• ताज़ा खबर

    मोदी मंत्रिमंडल कि रेस में ये दिग्गज़ नेता है शामिल, ये रही लिस्ट ?



    क्या है खबर 
    लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद अब पूरे देश की निगाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नये मंत्रिमंडल पर टिक गई है। खासतौर पर उत्तर प्रदेश से संसद पहुंचे कितने चेहरे मंत्री बन सकते है, इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।कहा जा रहा है कि गठबंधन के बावजूद भाजपा के सर्वाधिक 62 और एनडीए के 64 सांसदों को लोकसभा भेजने वाले इस प्रदेश से इस बार भी कई चेहरे मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते है।
    सूत्रों के मुताबिक यूपी से राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, महेश शर्मा, संतोष गंगवार, सत्यदेव पचैरी, सुब्रत पाठक, संजीव बालियान, राजकुमार चाहर, मेनका गांधी, चंद्रसेन जादौन, वीके सिंह, अनुराग शर्मा, रीता जोशी, रमापति राम त्रिपाठी, हरीश द्विवेदी, कमलेश पासवान, राजेंद्र अग्रवाल, एसपी सिंह बघेल, महेंद्र नाथ पाण्डेय, अनुप्रिया पटेल, कौशल किशोर के साथ ही गाजीपुर से चुनाव हारने वाले मनोज सिन्हा को भी मोदी सरकार में मंत्री पद की दौड़ मे शामिल है।
    गौरतलब है कि अमित शाह और स्मृृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने से राज्यसभा की दो सीटे खाली हुई है। माना जा रहा है कि मनोज सिन्हा को इनमे से एक सीट पर राज्यसभा पहुंचाया जा सकता है। इसके अलावा मोहनलालगंज से दोबारा चुनाव जीत कर संसद पहुंचने वाले कौशल किशोर को भी मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है। कौशल की छवि एक जमीनी और जुझारू नेता की है।



    हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करे :