अगर भारत का युद्ध होता है तो भारत को ये 5 देश देंगे पूर्ण समर्थन।



14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देशभर में गुस्से का माहौल बना हुआ है, आपको बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है।इस आतंकी हमले के बाद सारा देश पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहा है, आपको बता दें कि पाकिस्तान से बदला लेने के लिए कई देशों ने भारत का समर्थन किया है। इसलिए आज हम आपको दुनिया के उन 5 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत देश की मदद के लिए आगे आ सकते हैं।


5. नेपाल

आपको बता दें कि भारत का पड़ोसी देश नेपाल भी भारत का अच्छा मित्र देश माना जाता है। इसलिए अगर भारत और पाकिस्तान में 
युद्ध छिड़ता है तो नेपाल भारत की मदद जरूर करेगा।

4. बांग्लादेश
आपको बताते चलें कि नेपाल के साथ ही बांग्लादेश भी भारत का एक अच्छा मित्र देश माना जाता है इसलिए अगर भारत और पाकिस्तान का युद्ध होता है तो बांग्लादेश हमारी मदद के लिए आगे आ सकता है। क्योंकि सन 1971 में बांग्लादेश की आजादी के लिए भारत ने बांग्लादेश की काफी मदद की थी।
3. कनाडा
कनाडा भारत का एक मित्र देश है और वहां पर अधिकांश जनसंख्या भारत की है इसलिए अगर भारत और पाकिस्तान का युद्ध होता है तो कनाडा भी इस युद्ध में भारत की मदद जरूर करेगा।
2. इजरायल
भारत का सबसे घनिष्ठ मित्र देश की इजरायल ने हमेशा ही भारत के मदद की है, बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ करगिल युद्ध में भी इजराइल ने भारत की काफी सहायता की थी।
1. रूस
भारत के सबसे पुराने मित्र देशों में से एक रूस भी भारत का हर मौके पर साथ दिया है आपको बता दें कि रूस ने आश्वासन दिया है कि वह किसी भी परिस्थिति में भारत के साथ खड़ा रहेगा।
हमारे फेसबुक पेज को लाइक  जरूर करे। 


Post a Comment

0 Comments