लोकेश राहुल ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मैच के दौरान जीता सब का दिल जाने कैसे?

नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका भारत आईडिया में तो दोस्तों आजम बात करने वाले हैं क्रिकेट के बारे में. जैसा कि आप सब को पता है कि क्रिक...


नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका भारत आईडिया में तो दोस्तों आजम बात करने वाले हैं क्रिकेट के बारे में. जैसा कि आप सब को पता है कि क्रिकेट एक जेंटलमेन गेम है .लेकिन फिर भी इस खेल में कई बार ऐसे पल आते हैं जब कुछ देश की टीमों द्वारा स्लेजिंग तथा बेईमानी से इस खेल को गन्दा करने कि कोशिश की जाति है, पर बीते दिन भारतीय टीम के लोकेश राहुल ने मंगलवार मांदारी की एक ऐसी मिसाल पेश कि जिसके अंपायर ने भी उनकी ईमानदारी को ताली बजाकर स्वागत किया . तो आइए जानते है क्या है पूरी खबर.


क्या है खबर : 
जैसा कि आप सबको जानते हैं कई बार ऐसा होता है कि खिलाडी अपने बल्ले तथा गेंद से कमाल नहीं कर पाता है पर अपनी खेल के प्रति ईमानदारी से सबका दिल जीत जाता है, सो ऐसा ही कुछ लोकेश राहुल ने सिडनी में चल रहे अंतिम टेस्ट के दौरान किया. दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन एक कैच को लपकने के दौरान लोकेश राहुल ने ऐसी ईमानदारी दिखाई की अंपायर से लेकर कमेंटेटर्स ने उनकी तारीफ की.


क्या हुआ मैच के दौरान :
मैच के दौरान लोकेश राहुल ने कंगारू ओपनर मार्कस हैरिस का कैच लपकने के लिए शानदार डाइव लगाई. बॉल हाथ में आते ही पूरी टीम इंडिया खुशी से झूम उठी, कैच आउट की अपील तक होने लगी, अंपायर भी कुछ कंफ्यूज से दिखे और वह थर्ड अंपायर की मदद लेने की सोचने लगे, लेकिन तभी लोकेश राहुल ने अपनी ईमानदारी दिखाते हुए कह दिया कि ये कैच नहीं है. एक पल के लिए टीम इंडिया निराश तो हुई, लेकिन अगले ही पल सभी ने राहुल की ईमानदारी की तारीफ की. यहां तक कि अंपायर भी लोकेश राहुल के लिए ताली बजाते हुए नजर आए और बोले- 'आउटस्टैंडिंग'.


कमेंटेटर्स ने भी कि तारीफ :
लोकेश राहुल की इस स्पोर्ट्स मेन स्पिरिट जो देख कर कमेंटेटर्स भी लोकेश राहुल की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए और कहा कि ये लोकेश राहुल की स्पोर्ट्स मैं स्पिरिट है. दरअसल जब लोकेश राहुल कैच लपकने की कोशिश कर रहे थे उसी पल गेंद जमीन से लग गई थी और जब अपील करने की बारी आयी टो उन्होंने बेईमानी नहीं करते हुए ईमानदारी से अंपायर की और इशारा करते हुए कहा कि ये कैच नहीं है.लोकेश राहुल का ये ईमानदारी वाला वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और जो भी इस वीडियो को देख रहा है वो लोकेश राहुल की तारीफ ही कर रहा है.

वीडियो देखे नीचे के लिंक को खोल कर :
https://twitter.com/cricketcomau/status/1081338419425337344?s=19