राहुल गांधी को राजस्थान से मिली जान से मारने कि धमकी, पूरी खबर पढ़े ।



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में तो दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं कांग्रेस के बारे में जिसको 3 राज्यों में प्रचंड बहुमत के साथ जीत मिली है लेकिन इसी जीत के साथ कांग्रेस के खेमे में आपसी तालमेल नहीं बैठती दिख रही है और इसी बीच कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी को राजस्थान के एक व्यक्ति की तरफ से जान से मारने की धमकी मिली है और आज हमारी चर्चा का विषय यही है.


क्या है मामला :
राजस्थान के जोधपुर से एक वीडियो वायरल हुआ है, वीडियो में कांग्रेस नेता सचिन पायलेट को मुख्यमंत्री न बनाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत को जान से मा’रने की बात कही गई है. वीडियो में दिख रहा युवक अपना नाम कमल सिंह बता रहा है, कमल सिंह पोसवाल हिस्ट्रिसिटर करौली डिस्टिक का निवासी है.वीडियो में कमल नाम का युवक अशोक गहलोत और राहुल गांधी को जान से मार’ने की धमकी देने के साथ-साथ रेल की पटरियां उखाड़ने की बात भी कर रहा है. साथ ही जेसीबी मशीन से सड़के खोद कर रास्ता जाम करने की बात भी कह रहा है.




वीडियो नीचे के लिंक को खोल कर देखे :
https://youtu.be/XmUsldvW9XI

कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री:
मुख्यमंत्री के चयन  के लिए अशोक गहलोत के नाम की अटकलें तेज़ हो गईं है, गहलोत के खेमे में इस खबर के बाद उत्साह है.हालांकि राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थक भी डंटे हुए है,  जानकारी के मुताबिक, गुरूवार दोपहर गुर्जर समाज के लोग सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर करौली जिले में दो अलग-अलग सड़क मार्गों पर जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन के कारण जाम लग गया, जिससे गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई.राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति की अपील की है.पायलट ने कहा, ‘मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति की अपील करता हूं,मुझे नेतृत्व पर पूरा भरोसा है.सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के फैसले का स्वागत करेंगे, पार्टी के सम्मान को बनाए रखने की हमारी ज़िम्मेदारी है, हम पार्टी को समर्पित हैं.’




बीते दिन राजस्थान में उग्र रही भीड़ :
वहीं रोडवेज ने बसों का संचालन भी रोक दिया है, प्रदर्शन कर रहे समर्थकों ने सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगाये.सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाकर जाम खुलवाया.कुछ देर बार फिर से जाम लगा दिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे गुर्जर समाज के लोगों ने बताया कि सचिन पायलट ने प्रदेश में पांच साल मेहनत की है तथा कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाकर सत्ता में वापसी कराई है ऐसे में मुख्यमंत्री का पद उन्हे मिलना चाहिए. उन्होने कहा कि यदि सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाया तो प्रदेशभर में सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जायेगा.ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत राजस्थान में मुख्यमंत्री की रेस में सचिन पायलट को पछाड़कर आगे निकल गए हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा पूरी कर दो बार मुख्यमंत्री रहे 67 वर्षीय गहलोत के नाम की घोषणा गुरुवार शाम को दिल्ली में करेंगे.


Reactions