Default Image

Months format

View all

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

404

Sorry, the page you were looking for in this blog does not exist. Back Home

Ads Area

अब कमलनाथ होंगे देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री, जाने कितनी संपत्ति है कमलनाथ के पास ।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में तो दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के बारे में जिनका नाम कमलनाथ है इनके बारे में आपको जानकर हैरानी होगी कि यह अब हमारे देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री होंगे जिनकी कुल संपत्ति 206 करोड़ है और आज हमारे चर्चा का विषय भी यही होगा.


क्या है मामला :
तो दोस्तो जैसा आप सबको पता है, दो दिन के मंथन के बाद आखिरकार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया.  कमलनाथ मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे.आपको जानकर हैरानी होगी कि कमलनाथ के नाम एक और उपलब्धि है और वो उपलब्धि ये है कि  उन्होंने दौलत के मामले में देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को पीछे छोड़ दिया है. यानी कमलनाथ अब देश के सबसे अमीर मुख्‍यमंत्री बन गए हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में कमलनाथ ने चुनाव आयोग को हलफनामे में अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया था उसके मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ के पास कुल 206 करोड़ रुपये की संपत्ति है.


क्या क्या है कमलनाथ के पास :
हालांकि हलफनामे में बताया गया है कि उनके पास 5 करोड़ रुपये का कर्ज भी है.सीनियर कांग्रेस लीडर के बाद 2 गाड़ियां हैं, जिनमें से एक दिल्ली में रजिस्टर्ड एम्बेसडर क्लासिक कार है और एक मध्य प्रदेश नंबर प्लेट वाली सफारी स्टॉर्म एसयूवी है. इन गाड़ियों की कुल कीमत 19 लाख रुपये बताई गई है. इसके पहले सितंबर, 2011 में 273 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ उन्हें देश का सबसे अमीर कैबिनेट मंत्री भी माना गया था.


किस मुख्यमंत्री के पास है कितनी संपत्ति :
इससे पहले फरवरी, 2018 की एडीआर (एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश के मुख्यमंत्रियों में सबसे ज्यादा अमीर आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू थे. नायडू के पास कुल 177 करोड़ रुपये की संपत्ति है. वहीं दूसरे नंबर पर अरुणाचल प्रदेश प्रदेश के सीएम प्रेम खांडू रहे. प्रेम खांडू के पास 129.57 करोड़ रुपये की संपत्ति है. हालांकि कमलनाथ के सीएम बनने के बाद संपत्ति के मामले में खांडू की रैंकिंग तीन हो जाएगी.इसके अलावा अमीर मुख्‍यमंत्रियों में क्रमश : पंजाब के अमरिंदर सिंह ( 48.31 करोड़ रुपये) और तेलंगाना के चंद्रशेखर राव (15.51 करोड़ रुपये) हैं.

आपकी प्रतिक्रिया

खबर शेयर करें

Post a Comment

Please Allow The Comment System.*