दीपक की तरह पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन करें: जापान में भारतीयों से पीएम



नमस्कार मित्रों आप सभी का स्वागत है भारत आइडिया, में जैसा कि हम सभी जानते हैं की भारत को एक ओजस्वी और तेजस्वी प्रधानमंत्री मिले हैं जो कि पूरे विश्व भर में भारत के परचम लहरा रहे हैं और पूरे विश्व में अपनी लोहा मनवा लिए है। भारत की एक अलग पहचान दिलाने वाले ऐसे प्रधानमंत्री को मेरा सलाम है,अभी हाल में ही जापान दौरे पर गए प्रधानमंत्री जी ने किया टोक्यो में भारतीय समुदाय को संबोधित .               

दो दिवसीय दौरे पर जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सोमवार को टोक्यो में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि भारत में मंडे हो वर्किंग डे हो और मुझे सुबह 9 बजे बुलाना हो संभव नहीं है लेकिन सुबह-सुबह इतनी बड़ी तादात में आने के लिए आप सभी का शुक्रिया.पीएम ने कहा कि 2016 के बाद में जापान में भारतीय लोगों से आज मिल रहा हूं पीएम ने कहा कि जिस तरह दिवाली में दीपक जलते हैं और उजाला फैलाते हैं उसी तरह आप भी जपान और दुनिया के हर कोने में अपना और देश का नाम रोशन करें।


पीएम ने कहा कि देश बदलाव के दौर से गुजर रहा है। दुनिया भारत की तारीफ कर रही है, मानवता के लिए उठाए गए कदमों की तारीफ हो रही है। डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में बहुत विकास हुआ है। ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी गांव में पहुंच रही है,भारत में 100 करोड़ से ज्यादा मोबाइल फोन एक्टिव है। 1GB डाटा एक बोतल कोल्ड ड्रिंक से सस्ता है। यह डाटा सर्विस को लोगों तक पहुंचाने का जरिया बन गया है।पीएम मोदी ने जापान में रह रहे भारतीय समुदाय को अगले साल वाराणसी में होने जा रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया।


पीएम ने कहा कि हम हर साल सरदार पटेल की जयंती मनाते हैं, लेकिन इस बार पूरा दुनिया का ध्यान हमारी तरफ से सरदार पटेल के गृह राज्य गुजरात में पटेल की मूर्ति स्थापित की गई जो पूरी दुनिया में सबसे ऊंची है। सरदार पटेल की प्रतिभा जितनी ऊची थी उनकी प्रतिमा भी उतनी ही ऊंची होनी चाहिए।


संपादक आशुतोष उपाध्याय।

Reactions