• ताज़ा खबर

    पहली बार सभी उम्र की महिलाओं के लिए खुले सबरीमाला के कपाट आसपास धारा १४४ लागू

    नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है भारत आइडिया में, सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद कल पहली बार सबरीमाला मंदिर के कपाट खुले हालांकि कल (बुधवार) को ५० साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं ने प्रवेश किया




    केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के कपाट खुल गए हैं सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के महिलाओं की एंट्री पर लगे बैन को हटा दिया था जिस पर विवाद हो रहा है मंदिर से जुड़े लोग और स्वामी अय्यप्पा के अनुयायी इस फैसले को उनकी आस्था के खिलाफ बता रहे हैं।

    सबरीमाला मंदिर में सभी लड़कियों और महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से मंदिर के द्वार कल  शाम ५:००  बजे खुल गए।

    बुधवार को मंदिर के पास काफी बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित है ।बड़ी संख्या में महिलाएं मंदिर में प्रवेश के लिए जा रही हैं, तो वहीं हजारों की संख्या में श्रद्धालु उन्हें रोकने की कोशिश में लगे हुए हैं। सुबह से यहां चल रहा प्रदर्शन अब धीरे-धीरे हिंसक रूप लेता जा रहा है। 

    वही फैसले के विरोध में जारी हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए आसपास के क्षेत्रों में धारा १४४ लागू कर दी गई है गौरतलब है कि मंदिर के कपाट २२ अक्टूबर तक खुले रहेंगे।

    संपादक:आशुतोष उपाध्याय