वाजपेई जी की भतीजी लड़ेगी भाजपा के विरुद्ध चुनाव.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी के बारे में जो भाजपा के विरुद्ध कांग्रेस कि तरफ से चुनाव लड़ने जा रही है.

वाजपेई जी की भतीजी लड़ेगी भाजपा के विरुद्ध चुनाव.

क्या है मामला :
जी हां दोस्तों आपने सही सुना अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी छत्तीसगढ़ में भाजपा के विरुद्ध कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने जा रही हैं, आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है, जिसमें 6 और विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार तय की गई है. आपको जानकर हैरानी होगी की राजनंदगांव से मुख्यमंत्री रमन सिंह के विरुद्ध अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी करुणा शुक्ला को मैदान में कांग्रेस ने उतारा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें करुणा शुक्ला पहले भाजपा में थी लेकिन भाजपा नीतियों से नाखुश होकर उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा.


बीजेपी ने अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार किया घोसित :
भाजपा ने छत्तीसगढ़ में फिर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार के लिए डॉक्टर रमन सिंह का नाम चुना है और इसी को ध्यान में रखकर कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी करुणा शुक्ला को रमन सिंह के विरुद्ध राजनांदगांव से मैदान में उतारा है. इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 12 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था.


दूसरी लिस्ट से कांग्रेस ने दो नाम हटाए :
अपनी दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने दो विधायकों का टिकट काट दिया है, 2013 में खुज्जी से जीते भोलाराम साहू का टिकट काट दिया गया है और उनकी जगह चुन्नी साहू को मैदान में उतारा गया है .वहीं मोहला मानपुर से विधायक तेज कुमार नेताम का भी टिकट काट दिया गया है और उनकी जगह यहां से इंद्र साह मंडावी कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

संपादक : विशाल कुमार सिंह

Post a Comment

0 Comments