हम चाहते है पूरी दुनिया में हो इस्लाम की हो हुकूमत : दिल्ली से गिरफ्तार हुए आतंकी का बयान।

दुनिया में आतंक ने अलग ही अभी डर का माहौल बना रखा है और इस क्रम में दिल्ली से पकड़े गए आतंकी ने ये बयां दिया है की, उसकी चाहत की पूरी दुनिया में इस्ला की हुकूमत हो।

हम चाहते है पूरी दुनिया में हो इस्लाम की हो हुकूमत : दिल्ली से गिरफ्तार हुए आतंकी का बयान।
 
आपको बता दे की दिल्ली पुलिस के विशेष शाखा द्वारा गिरफ्त संदिग्ध आतंकवादीयों में शामिल जमशेद जाहुर पॉल ने कहा की हम पूरे विश्व में कट्टरपंथ का प्रसार करना चाहते है, पूरी दुनिया में इस्लाम की हुकूमत कायम करना चाहते है। 

दिल्ली पुलिस ने आतंकी जाहुर पॉल को परवेज रशीद लोन उर्फ़ शाहिद के साथ गुरुवार रात को लाल किला के नजदीक जामा मस्जिद बस स्टैंड से गिरफ्तार किया था, जम्मू कश्मीर इस्लामिक स्टेट के साथ कथित सम्बन्ध को लेकर इन दोनों की गिरफ़्तारी की गयी थी। 

जांचकर्ताओं  ने कहा है की जम्मू-कश्मीर के सोपियां जिले के रहने वाले दोनों संदिग्ध आतंकवादी अत्यधिक कट्टर है, पुलिस के अनुसार इनके पास से मोबाइल भी जप्त की गयी है जिसमे कुछ संदिग्ध वीडियो है जिसकी जाँच की जा रही है, इनके पास नोटबुक भि मिली है और उसकी भी जाँच चल रही है। 

पुलिस उपयुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया की ने परवेज रशीद लोन ने उत्तरप्रदेश के अमरोहा से 2016 सिविल इंजीनियरिंग की पढाई की थी और दिल्ली के गजरौला से एम्-टेक की पढाई कर रहे थे, डीसीपी ने बताया की 2016 में इसका भाई हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा और जिसके बाद ISJK में शामिल हो गया, जिसके बाद इस साल शुरुआत में जम्मू-कश्मीर के सोपियां में सुरक्षा बालो के साथ मुठभेड़ में वो मारा गया था।वही जाहुर पॉलजम्मू-कश्मीर में ही इलेक्ट्रिकल डिप्लोमा का अंतिम वर्ष का छात्र है जिसकी मुलाकात 2017 में आतंकी सबजर भट्ट को दफनाए जाने वक़्त तराल के रहने वाले व्यक्ति शौकत से हुई थी, शौकत का रिश्तेदार सैयद ओवैसी सफी से हुई जिसने पॉल को आतंकवादी गतिविधियों से जोड़ा। 

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह 
Reactions