जन अधिकार पार्टी का चक्का जाम, जगह-जगह ट्रेन रोक कर रहे प्रर्दशन / Jan adhikaar party politics, trying to divide society

बिहार में जन अधिकार पार्टी ने विशेष राज्य की मांग और इंटर की रिजल्ट में गड़बड़ियों को लेकर आज हड़ताल और चक्का जाम की घोषणा की है।


बिहार में जन अधिकार पार्टी ने विशेष राज्य की मांग और इंटर की रिजल्ट में गड़बड़ियों को लेकर आज हड़ताल और चक्का जाम की घोषणा की है. जन अधिकार पार्टी के इस बंद का जगह-जगह असर भी देखने को मिल रहा है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने समस्तीपुर के पास ट्रेन रोककर प्रर्दशन किया. इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने बेगुसराय स्टेशन पर ट्रेन रोककर रेल लाइन को जाम किया। 

इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने बरौनी कटिहार लाईन पर राज्यरानी एक्सप्रेस वे पैसेंजर ट्रेन रोक कर विरोध प्रदर्शन किया.दरभंगा स्टेशन पर जन अधिकार पार्टी के सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पर दरभंगा से नई दिल्ली  जाने वाली बिहार संपर्क को रोककर केन्द्र और राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.
जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं की माने तो केन्द्र और राज्य में एनडीए की सरकार है फिर भी विशेष राज्य के दर्जे पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है. साथ ही इंटरमीडिएट की रिजल्ट में गड़बड़ी की जांच की मांग की वही उनका कहना है कि जबतक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नही मिलेगा जन अधिकार पार्टी चरणबद्ध आंदोलन करता रहेगा.


फतुहा से लेकर खगड़िया तक जगह-जगह कार्यकर्ताओं का प्रर्दशन देखने को मिल रहा है.सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता साइकिल और बैलगाड़ी लेकर उतरे. पार्टी ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है.पार्टी का कहना है कि 'राज्य के साथ सरकार ने वादा खिलाफी किया गया है.नीतीश कुमार ने कहा था कि जो पार्टी केंद्र में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगा जेडीयू उसी के साथ जाएगी लेकिर फिर भी कुछ नहीं हो रहा है।

संपादक:आशुतोष उपाध्याय
Reactions