Engहिंदी

Get App

हम राजनीती एवं इतिहास का एक अभूतपूर्व मिश्रण हैं.हम अपने धर्म की ऐतिहासिक तर्क-वितर्क की परंपरा को परिपुष्ट रखना चाहते हैं.हम विविध क्षेत्रों,व्यवसायों,सोंच और विचारों से हो सकते हैं,किन्तु अपनी संस्कृति की रक्षा,प्रवर्तन एवं कृतार्थ हेतु हमारा लगन और उत्साह हमें एकजुट बनाये रखता है.हम आपके विचारों के प्रतिबिंब हैं,आपकी अभिव्यक्ति के स्वर हैं,हम आपको निमंत्रित करते हैं,अपने मंच 'BharatIdea' पर,सारे संसार तक अपना निनाद पहुंचायें.

क्या अमेरिका के राष्ट्रपति इफ्तार पार्टी दे रहे है /Is the President of America giving the Iftar party

पिछली बार अमेरिका के राष्ट्रपति ने इफ्तार पार्टी नहीं दिया था क्या इस बार ट्रम्प देंगे इफ्तार पार्टी, पढ़े 



अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधबार शाम को वाइट हाउस में पहली बार इफ्तार की दावत दी। इस दौरान तरुम ने मुस्लिम देशो के राजनयिकों और अधिकारियो को सम्बोधित किया और कहा की हम एक साथ काम करके ही सभी के लिए एक सुरक्षित भविष्य को हाशिल कर सकते है। ट्रम्प ने बतौर राष्ट्रपति अपनी पहली यात्रा का जिक्र भी क्या और कहा की मेरी पहली विदेश यात्रा मुस्लिम देश की थी। तरुम ने कहा की आज मैंने यहाँ 50 से ज्यादा मुस्लिम नेताओ को सम्बोधित किया है जो की मेरे लिया गर्व की बात है।

SCO Summit: पीएम मोदी जी ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा, अशरफ गनी की कोशिशों को सराहा/SCO Summit Prime Minister Modi raised the issue of terrorism, praised Ashraf Gani's efforts


इस दावत के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प की मेज पर सऊदी अरब के सहजादे बिन सलमान एयर जॉर्डन के दूत दिन कवर भी मजूद थे। गौरतलब है की शाल 1990 में बिल क्लिंटन ने कार्यालय के दौरान इफ्तार पार्ट की शरुवात की थी लेकिन पिछले शाल ट्रम्प ने इफ्तार पार्टी देने से मन कर दिया है लेकिन इस बार ट्रम्प के इस कदम से लोग हैरान है।

बहरहाल ट्रम्प भी अब कूटनीतिक राजनीती करने लगे है जो की अछि बात है।


सम्पादक : विशाल कुमार सिंह

भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।

आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।
Breaking News
Loading...
Scroll To Top