Default Image

Months format

View all

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

404

Sorry, the page you were looking for in this blog does not exist. Back Home

Ads Area

डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूज कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी मीडिया पर निकाली भड़ास / Donald Trump raises speculation on American media in the news conference

व्हाइट हाउस को कवर करने वाले एक संवाददाता ने ट्रंप से पूछा, “मैं जानना चाहूंगा कि आप ऐसा क्यों करते हैं.” इस पर ट्रंप ने कहा, `क्योंकि अमेरिकी प्रेस निष्पक्ष नहीं है।



अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार (१०जून) को एकल संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर पत्रकारों के सवालों का सामना किया।
 ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद यह दूसरा मौका था, जब उन्होंने अकेले मीडिया के सवालों का संवाददाता सम्मेलन में सामना किया। ट्रंप ने इस संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह इच्छा जताई कि देशों के बीच सामानों के मुक्त आयात - निर्यात के लिए सभी बाधाएं हटाई जाए। वह सिंगापुर में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ होने वाली अपनी प्रस्तावित शिखर वार्ता को लेकर भी आशान्वित हैं। इसके अलावा ट्रंप ने अमेरिकी प्रेस को बार - बार फटकार लगाने के अपने रवैये का बचाव करते हुए बताया कि वह ऐसा क्यों करते हैं।

व्हाइट हाउस को कवर करने वाले एक संवाददाता ने ट्रंप से पूछा, “मैं जानना चाहूंगा कि आप ऐसा क्यों करते हैं.” इस पर ट्रंप ने कहा, “क्योंकि अमेरिकी प्रेस निष्पक्ष नहीं है।

ज्यादातर ऐसे हैं लेकिन सभी ऐसे नहीं है। आपके पेशे में कुछ लोग हैं जो अमेरिका के साथ हैं, अमेरिका में है, अमेरिकी नागरिक हैं और वह संवाददाता है। ये कुछ बेहद शानदार लोग हैं जिन्हें मैं जानता हूं। लेकिन प्रेस में कुछ ऐसे लोग हैं जो अविश्वसनीय रूप से निष्पक्ष नहीं हैं। वह सकारात्मक खबरों की रिपोर्टिंग भी नहीं करते हैं.”


"डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ संबंध बनाने का एकमात्र मौका"
वहीं दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी बैठक के दौरान उन्हें एक मिनट में ही इस बात का पता चल जाएगा कि शांति के लिये उनके इस ‘‘एक मात्र प्रयास’’ के भविष्य में सफल होने के आसार है या नहीं। कनाडा में चल रहे  शिखर सम्मेलन के समापन के बाद एशिया की तरफ रवाना होने से पहले ट्रंप ने कहा, 'यह सही अर्थ में एक अज्ञात क्षेत्र है, लेकिन मैं वास्तव में आत्मविश्वास से भरा हूं.' 

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि किम जोंग उन अपने लोगों के लिए अच्छा करना चाहते हैं और उनके पास ऐसा करने का अवसर है ... यह एकमात्र मौका है.’ ट्रम्प ने कहा कि उत्तर कोरिया ‘‘हमारे साथ बेहद अच्छा काम कर रहा है.’’

संपादक: आशुतोष उपाध्याय

आपकी प्रतिक्रिया

खबर शेयर करें

Post a Comment

Please Allow The Comment System.*